Ad

Ad2

LS25 ध्यानाभ्यास कैसे करें || ध्यान में सफल होने के लिए हरेक प्वाइंट पर चर्चा की विश्वसनीय पुस्तक

ध्यानाभ्यास कैसे करें ? एक परिचय

       प्रभु प्रेमियों ! भारतीय साहित्य में वेद, उपनिषद, उत्तर गीता, भागवत गीता, रामायण आदि सदग्रंथों का बड़ा महत्व है। इन्हीं सदग्रंथों में से ध्यान योग से संबंधित जो भी बातें हैं और सद्गुरु महर्षि मेंहीं परमहंस जी महाराज के अनुभव ज्ञान युक्त बातों से संबंधित जो भी बातें हैं, उन सभी बातों को एक पुस्तक के रूप में संग्रहित किया गया है; जिसका नाम ध्यानाभ्यास कैसे करें रखा गया है। इस पुस्तक का संपादन पूज्यपाद लाल दास जी महाराज ने किया है। आज इसी पुस्तक के बारे में जानकारी प्राप्त करेंगे।

ध्यान अभ्यास कैसे करें मूल पुस्तक
ध्यानाभ्यास कैसे करें मूल पुस्तक


ध्यानाभ्यास कैसे करें?

लोग ध्यान अभ्यास के फायदों के बारे में जानकर ध्यानाभ्यास करने को बहुत ही उत्सुक होंगे । लेकिन ध्यान में सफलता पाना सबके बस की बात नहीं है । ध्यान में सफलता के लिए ध्यान से संबंधित प्रत्येक बिंदु पर पहले अच्छी जानकारी होनी चाहिए फिर उसके अनुसार अभ्यास करना पड़ता है तब जाकर सफलता प्राप्त होती है। प्रस्तुत पुस्तक में उन्हीं बिंदुओं पर विशेष रूप से चर्चा किया गया है ।आइए निम्न चित्रों के माध्यम से इसके बारे में विशेष जानकारी प्राप्त करें।


LS25  ध्यानाभ्यास कैसे करें

ध्यानाभ्यास कैसे करें

LS25  ध्यानाभ्यास कैसे करें १

LS25  ध्यानाभ्यास कैसे करें  ||

LS25  ध्यानाभ्यास कैसे करें  २



LS25  ध्यानाभ्यास कैसे करें




ध्यान में सफलता दिलाने वाली पुस्तक "ध्यानाभ्यास कैसे करें" एक परिचय, ध्यान अभ्यास कैसे करें पुस्तक का लेखकीय
ध्यान अभ्यास कैसे करें का लेखकीय


ध्यान में सफलता दिलाने वाली पुस्तक "ध्यानाभ्यास कैसे करें" एक परिचय, जवालदर्शनोपनिषद के वचन।
जवालदर्शनोपनिषद के वचन

ध्यानाभ्यास कैसे करें, ध्यान अभ्यास में सफलता का मूल मंत्र, ध्यान करने के शास्त्रीय विधान और ध्यान अभ्यास करते समय कौन-कौन से व्यवधान उत्पन्न होती है और उससे बचने के उपाय तथा ध्यान से संबंधित अन्य बातों की जानकारी के लिए इस पुस्तक को दो-चार बार अवश्य पढ़ें।

ध्यान में सफलता दिलाने वाली पुस्तक "ध्यानाभ्यास कैसे करें" एक परिचय, लेखक द्वारा दीपांजलि
लेखक द्वारा दीपांजलि

      प्रभु प्रेमियों  ! इस पुस्तक को आप ऑनलाइन अभी खरीद सकते हैं-


चेतावनी


आप इस अनमोल ग्रंथ के मूल संस्करण के लिए न्यूनतम सहयोग राशि ₹90/- + शिपिंग चार्ज के साथ निम्नलिखित लिंक में से किसी एक से ओनलाइन आर्डर करें-





चेतावनी


ध्यानाभ्यास कैसे करें  

निबंध - क्रम 

२. त्रिकाल संध्या - 
३. ध्यानाभ्यास के आसन 
४. ध्यानाभ्यास की दिशा 
५. ध्यानाभ्यास कहाँ करें 
६. साधना की अनुभूतियों को गुप्त रखें 
७. साधकों के संयम और कर्त्तव्य 
८. साधना के विघ्न 
९ . अष्टांग योग 
१०. हठयोग और राजयोग 
११. विहंग - मार्ग और मीन - मार्ग 
१२. मानस जप और मानस ध्यान 
१३. साधकों का आहार - विहार 
१४. साधना को गुप्त रखने का महत्त्व - 


विदेशी मुद्रा में पुस्तक खरीदने के लिए भारतीय समयानुसार दिन के 12 : 00 से 2:00 बजे के बीच ही  कौल करें या व्हाट्सएप पर मैसेज भेजें. कौल 9430995408,  व्हाट्सएप नं 7547006282 पर मैसेज करें कॉल रिसीव नहीं होने पर मैसेज महत्वपूर्ण है.


      प्रभु प्रेमियों !  इस चित्र-लेख का पाठ करके आपलोगों ने जाना कि ध्यानाभ्यास कैसे करना चाहिए ? इतनी जानकारी के बाद भी अगर आपके मन में किसी प्रकार का शंका या कोई प्रश्न है, तो हमें कमेंट करें। इस लेख के बारे में अपने इष्ट मित्रों को भी बता दें, जिससे वे भी इससे लाभ उठा सकें। सत्संग ध्यान ब्लॉग का  सदस्य बने इससे आपको आने वाले पोस्ट की सूचना नि:शुल्क मिलती रहेगी।


       
लालदास  साहित्य सूची 
लालदास साहित्य
लालदास साहित्य

    प्रभु प्रेमियों ! कुछ बात लाल दास जी महाराज आध्यात्मिक ज्ञान को समझाने के लिए बहुत सारी पोस्ट को क्या लेखन व संपादन किए हैं उन सभी पुस्तकों की सूची देखने के लिए 👉  यहां दवाएं 


---×---
LS25 ध्यानाभ्यास कैसे करें || ध्यान में सफल होने के लिए हरेक प्वाइंट पर चर्चा की विश्वसनीय पुस्तक LS25  ध्यानाभ्यास कैसे करें  ||  ध्यान में सफल होने के लिए हरेक प्वाइंट पर चर्चा की विश्वसनीय पुस्तक Reviewed by सत्संग ध्यान on 6/19/2020 Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

सत्संग ध्यान से संबंधित प्रश्न ही पूछा जाए।

Ad

Blogger द्वारा संचालित.