Ad

Ad2

MS10 ईश्वर का स्वरूप और उसकी प्राप्ति || प्रातः, अपराह्न एवं सायंकालीन स्तुति-प्रार्थना आरती सहित

ईश्वर का स्वरूप और उसकी प्राप्ति

     प्रभु प्रेमियों ! 'महर्षि मेँहीँ साहित्य सूची' की दसवीं पुस्तक "ईश्वर का स्वरूप और उसकी प्राप्ति" है । इस पुस्तक में सद्गुरु महर्षि मेँहीँ परमहंस जी महाराज  ईश्वर है? ईश्वर का स्वरूप कैसा है? ईश्वर कैसा है? ईश्वर क्या है? संतों के अनुसार ईश्वर की परिभाषा क्या है? तर्क बुद्धि से ईश्वर को कैसे समझ सकते हैं? वैदिक संस्कृति में ईश्वर का स्वरूप कैसा है? वैज्ञानिक दृष्टि से ईश्वर का स्वरूप कैसा है? ईश्वर से संबंधित हर तरह के प्रश्नों का उत्तर इस पुस्तक में है और इसमें नए सत्संग के लिए स्तुति प्रार्थना इत्यादि भी दिया गया है। आइये इस पुस्तक का दर्शन करें-


महर्षि मेँहीँ साहित्य सीरीज की नौवीं पुस्तक "MS09 ज्ञान-योग-युक्त ईश्वर भक्ति || भक्ति करना क्यों जरूरी है? Why is it necessary to do devotion?" के बारे  में जानने के लिए   👉 यहां दवाएँ। 


ईश्वर का स्वरूप और उसकी प्राप्ति पुस्तक कवर
ईश्वर का स्वरूप और उसकी प्राप्ति

ईश्वर का स्वरूप और उसकी प्राप्ति

         प्रभु प्रेमियों !  ईश्वर स्वरूप को ठीक से समझे बिना जीवनभर सुख शान्ति के लिए ईश्वर भक्ति के नाम पर किया जानेवाला सारा श्रम निष्फल ही चला जाता है ।
 नावं न जानै गाँव का , कहो कहाँ को जाँव ।
 चलते चलते जुग गया , पाँव कोस पर गाँव 
                                       (संत कबीर साहब)  "ईश्वर का स्वरूप और उसकी प्राप्ति" नामक इस लघुपुस्तिका  में: ईश्वर के वास्तविक स्वरूप को समझाया गया है और भक्ति कैसे करनी चाहिए? इसकी जानकारी के साथ-साथ नित्य सुबह शाम की जाने वाले स्तुति-प्रार्थना और कुछ भजनों का भी समावेश इस पुस्तिका में किया गया है . जिसे आप हमेशा पॉकेट में रख कर रोजाना के स्तुति पाठ को शुद्धि पूर्वक कर सकें.

30
ईश्वर का स्वरूप और उसकी प्राप्ति

28
MS10_Aantarik_pase1

27
MS10_Aantarik_pase2


26
MS10_Aantarik_pase3



25
MS10_Aantarik_pase4


24
MS10_Aantarik_pase5


23
MS10_Aantarik_pase6



22
MS10_Aantarik_pase7


21
MS10_Aantarik_pase8

20
MS10_Aantarik_pase9


19
MS10_Aantarik_pase10



19
MS10_Aantarik_pase11


18
MS10_Aantrik_pase_12
17
MS10_Aantrik_pase_13

16
MS10_Aantrik_pase_14


15
MS10_Aantrik_pase_15



15
MS10_Aantrik_pase_16



14
MS10_Aantrik_pase_17



13
MS10_Aantrik_pase_18



12
MS10_Aantarik_pase19



11
MS10_Aantrik_pase_20



10
MS10_Aantrik_pase_21



9
MS10_Aantarik_pase22



8
MS10_Aantarik_pase23



7
MS10_Aantarik_pase24



6
MS10_Aantarik_pase25



5
MS10_Aantarik_pase26

1
MS10_Aantarik_pase27

MS10_Aantarik_pase29
MS10_Aantarik_pase29

4
MS10_Aantarik_pase29

3
MS10_Aantarik_pase30

2
MS10_Aantarik_pase31

29
MS10 Last cover


 नोट-- 1. संतमत सत्संग की स्तुति-प्रार्थना, आरती, विनती और गुरु- कीर्तन  "महर्षि मेंही पदावली"  के सभी भजनों के लिए  👉 यहाँ दवाएँ   


( इस लिंक से आप पदावली पुस्तक परिचय के बाद यानि नीचे में बिषय-सूची देखें उस सूची से इच्छानुसार स्तुति- प्रार्थना करें। ) 

2.   इस लघु पुस्तिका को आप हमेशा थोक में ही खरीदें तो यह काफी सस्ती पड़ती है. इसे ऑनलाइन खरीदने के लिए अभी आर्डर करें-




सचेतन


इस पुस्तक को @amazon  एवं @instamojo आदि वेबसाइटों से खरीदने के लिए   👉 यहां दबाएं। 


सचेतन




महर्षि मेँहीँ साहित्य सूची' की ग्यारहवीं पुस्तक " MS11 भावार्थ सहित घट रामायण-पदावली || संत तुलसी साहब जीवनी और योगात्मक वाणी भावार्थ सहित" के बारे में जानने के लिए   👉 यहां दबाएं। 



    प्रभु प्रेमियों  ! इस पुस्तक के बारे में इतनी अच्छी जानकारी प्राप्त करने के बाद हमें विश्वास है कि आप इस पुस्तक को अवश्य खरीद कर आपने मोक्ष मार्ग के अनेक कठिनाईयों को दूर करने वाला एक सबल सहायक प्राप्त करेंगे. ईश्वर कौन है और कहां है?क्या ईश्वर सच में है?वेदों में ईश्वर का वर्णित स्वरूप क्या है?क्या ईश्वर एक है?ईश्वर की प्राप्ति आसानी से नहीं होती,ईश्वर की प्राप्ति के लिए करना होगा,ईश्वर प्राप्ति मंत्र,परमात्मा प्राप्ति मंत्र,कलयुग में भगवान को कैसे प्राप्त करें इत्यादि बातें।  इस बात की जानकारी अपने इष्ट मित्रों को भी दे दें, जिससे वे भी इससे लाभ उठा सकें और आप इस ब्लॉग वेबसाइट को अवश्य सब्सक्राइब करेंजिससे आपको आने वाले पोस्ट की सूचना निशुल्क मिलती रहे और आप मोक्ष मार्ग पर होने वाले विभिन्न तरह के परेशानियों को दूर करने में एक और सहायक प्राप्त कर सके. नीचे के वीडियो  में सत्संग योग चारो भाग के बारे में और कुछ जानकारी दी गई है . उसे भी अवश्य देख लें. फिर मिलते हैं दूसरे प्रसंग के दूसरे पोस्ट में . जय गुरु महाराज



 सत्संग ध्यान स्टोर 📚 सामग्री-सूची


प्रभु प्रेमियों ! सद्गुरु महर्षि मेँहीँ सहित संतों के सभी पुस्तकें, चित्र, लौकेट, कलम, आसनी एवं सत्संग ध्यान से संबंधित अन्य सभी सामग्री "सत्संग ध्यान स्टोरपर ऑनलाइन एवं ऑफलाइन उपलब्ध है। इन सामग्रियों को खरीद कर आप मोक्ष-पर्यंत चलने वाले ध्यानाभ्यास कार्यक्रम में सहयोग करने का पुण्य प्राप्त करेंगे। 
क्योंकि  इसके आमदनी से उपरोक्त कार्यक्रम का संचालन होता है। अत: अभी कुछ-न-कुछ आर्डर अवश्य करें. अपनी आवश्यक सामग्री देखने के लिए    👉  यहां दबाएं।

सद्गुरु महर्षि मेंहीं परमहंस जी महाराज की पुस्तकें मुफ्त में पाने के लिए  शर्तों के बारे में जानने के लिए  यहां दवााएं
---×---

MS10 ईश्वर का स्वरूप और उसकी प्राप्ति || प्रातः, अपराह्न एवं सायंकालीन स्तुति-प्रार्थना आरती सहित  MS10  ईश्वर का स्वरूप और उसकी प्राप्ति  ||  प्रातः, अपराह्न एवं सायंकालीन स्तुति-प्रार्थना आरती सहित Reviewed by सत्संग ध्यान on 11/20/2021 Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

सत्संग ध्यान से संबंधित प्रश्न ही पूछा जाए।

Ad

Blogger द्वारा संचालित.